18 जनवरी 2023

LG ने भारत में पेश किये एडवांस्ड फीचर्स वाले साइड बाय साइड रेफ्रीजरेटर्स, पुणे प्लांट में शुरू हुआ प्रोडक्शन

अपने रेफ्रीजरेटर्स पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) ने साइड बाय साइड रेफ्रीजरेटर्स को अपने पुणे के रंजनगांव में स्थित प्लांट में पेश किया है और कंपनी ने इसके लिए 200 करोड़ रुपये का निवेश किया है। ये नए मॉडल्स काफी प्रीमियम हैं और कई एडवांस्ड फीचर्स से भी लैस हैं। रंजनगांव, पुणे में स्थित इस सुविधा का क्षेत्रफल 52.8 एकड़ है। इस प्लान एम् सालाना 2 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन किया जा सकता है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के MD होंग जू जेऑन (Hong Ju Jeon- MD, LG Electronics India) ने कहा, ‘यह विस्तार देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक कदम है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स भारत को मजबूत विनिर्माण केंद्र बनाने के लिए पूरी तरह आश्वस्त है। हम इस इकाई से निर्यात भी करेंगे।’एलजी का पुणे में कारखाना 52.8 एकड़ भूमि में फैला हुआ है और यहां हर प्रकार के फ्रिज, टीवी, वाशिंग मशीन, एसी और मॉनिटर का विनिर्माण होता है।

lg_sp.jpg

 

आलमारी की तरह दो दरवाजे वाले इन प्रीमियम फ्रिज में कंपनी ने नए डिजाइन से लेकर कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया है। कंपनी ने ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इनको डिजाइन किया है, ताकि रोजाना की जरूरत में इनका इस्तेमाल किया जा सके। रेफ्रीजरेटर्स सेगमेंट में LG भारत की प्रमुख कंपनी है, कंपनी लगातार नए-नए इनोवेशन पर काम कर रही है। LG को भारत में आये हुए 25 से ज्यादा वर्ष हो चुके हैं और लगातार ग्राहकों को संतुष्ट भी कर रही है।

lg_plant.jpg


पुणे प्लेन में LG ग्राहकों के लिए साइड बाय साइड रेफ्रीजरेटर्स, डबल डोर रेफ्रीजरेटर्स और सिंगल डोर रेफ्रीजरेटर्स का निर्माण करेगी। साइड बाय साइड रेफ्रीजरेटर्स में LG का देश में 50.8% मार्केट शेयर है, जबकि FF 330L रेफ्रीजरेटर्स कैटेगरी में 40.7% मार्केट शेयर, DC रेफ्रीजरेटर्स कैटेगरी में 30.5% मार्केट शेयर और DC 240L रेफ्रीजरेटर्स कैटेगरी में 41.9% मार्केट शेयर है।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/UQ3O8w0

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...