16 जनवरी 2023

कर्मचारी चयन आयोग, मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए कल से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन

कर्मचारी चयन आयोग (SSC), मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) (नॉन टेक्निकल) और हवलदार (CBIC और CBN) परीक्षा 2022 के लिए एक अधिसूचना जारी करने जा रहा है। अधिसूचना 17 जनवरी, 2023 को जारी की जाएगी इस परीक्षा के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। एसएससी एमटीएस टियर- I भर्ती परीक्षा अप्रैल 2023 में आयोजित होने की संभावना है। ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में आवेदकों के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष होगी। हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिल सकेगी। एग्जाम कैलेंडर कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने पहले ही जारी कर दिया है आयोग के अनुसार एमटीएस टियर-I परीक्षा पैटर्न वस्तुनिष्ठ आधारित होगा और ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा।

आयु सीमा ?
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष है, लेकिन आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है। अधिक जानकारी के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन का इंतजार करना होगा।

कैसा होगा पेपर ?
SSC MTS और हवलदार CBIC/CBN 2022 पेपर- I परीक्षा एक ऑनलाइन वस्तुनिष्ठ प्रकार की बहुविकल्पीय प्रश्न आधारित परीक्षा होगी। इसमें कुल 200 अंकों के लिए 100 प्रश्नों के साथ चार खंड होंगे। परीक्षण 1 घंटे 30 मिनट तक चलेगा।

 

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?
1. एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करने के लिए एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं और 'अप्लाई' लिंक पर क्लिक करें।
2. नए पेज पर, आवेदन करने के लिए लॉगिन या रजिस्टर करें।
3. अब ऑनलाइन आवेदन पत्र में सम्पूर्ण जानकारी भरें और निर्धारित शुल्क जमा करें।
4 . आपका आवेदन जमा किया जाएगा, आपको नोटिफिकेशन मिल जायेगा।
5. बाद के संदर्भ के लिए इस पृष्ठ का एक प्रिंट आउट अपने पास रख लें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/tIPzDO1

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...