07 जनवरी 2023

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली जॉब, 21 जनवरी तक करें आवेदन

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने एग्जीक्यूटिव के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मागे है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए एयरपोर्ट अथॉरिटी कुल 272 पदों को भरेगा। आवेदन की प्रक्रिया 23 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एएआई रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन फॉर्म 21 जनवरी 2023 तक भर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता?

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के जूनियर एग्जीक्यूटिव एयर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फ बी.एससी से ग्रेजुएट होना आवश्यक है इसके अलावा बी.एससी में फिजिक्स और मैथ्स के साथ स्नातक पास होना चाहिए तथा मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए और 5 साल का अनुभव भी आवश्यक है।


परीक्षा शुल्क?

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन की फीस 1000 रुपये रखी है। इसके अलावा ST /SC /पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों/प्रशिक्षुओं जिन्होंने सफलतापूर्वक एएआई/महिला उम्मीदवारों में शिक्षुता प्रशिक्षण का एक वर्ष पूरा कर लिया है, उन्हें शुल्क में छूट दी गई है।

 

पदों के लिए आयु सीमा

वरिष्ठ सहायक की पोस्ट के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष व कनिष्ठ कार्यपालक की पोस्ट के लिए अधिकतम 27 वर्ष होनी तथा प्रबंधक की पोस्ट के लिए अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए।

लास्ट डेट?

ऑनलाइन आवेदन शुरू - 22 दिसंबर, 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 21 जनवरी, 2023

फीस जमा करने की अंतिम तिथि - 21 जनवरी, 2023

ये है सिलेक्शन प्रोसेस

सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑनलाइन एग्जामिनेशन देनी होगी, उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, वॉइस टेस्ट आदि चरणों से गुजरना होगा।

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/qOUrtHC

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...