24 दिसंबर 2020

Bank Jobs 2020: ग्रेजुएट युवाओं के लिए निकली भर्तियां, फटाफट करें अप्लाई

IDBI Bank SO Recruitment 2020: स्नातक उत्तीर्ण युवाओं के लिए बैंक में भर्तियां निकली हैं। इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी की है। उक्त पदों पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 7 जनवरी, 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

Click Here For More information

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या - 131 पद
मैनेजर (ग्रेड बी)-62 पद
एजीएम (ग्रेड सी)- 52 पद
डीजीएम (ग्रेड डी) -11 पद
असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड ए) - 9 पद

Read More: स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 452 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई

Read More: 1473 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरा प्रोसेस

शैक्षणिक योग्यता
डीजीएम ग्रेड डी - किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 फीसदी अंक में ग्रेजुएट होना चाहिए।
एजीएम (ग्रेड सी) - मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से MCA में पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन/ कंप्यूटर साइंस / इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स में पीजी (B.E.B.Tech) होना चाहिए।
मैनेजर (ग्रेड बी) - मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमसीए में पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में B.E./B.Tech के साथ स्नातक होना चाहिए।

Read More: कम जगह और कम पानी में ऐसे करें मछली पालन की शुरुआत, जानें पूरी डिटेल्स

Read More: घर से ही करें शुरुआत, और कमाएं लाखों का मोटा मुनाफा, जानें पूरा प्रोसेस

ऐसे करें अप्लाई
उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in के पर जाना होगा। यहां होम पर दिए गए career सेक्शन में संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करना होगा। आगे की टैब में आवेदन फॉर्म खुलने पर उसे भरकर सबमिट करना होगा। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज 24 दिसंबर 2020 से हो गई है। अप्लाई करने की अंतिम तिथि 7 जनवरी 2021 है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन पत्र में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3peLkwW

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...