21 अगस्त 2020

UPSC Civil Services 2019 Marks: आयोग 'सिविल सेवा परीक्षा 2019' के मार्क्स 7 सितंबर के बाद करेगा जारी

UPSC Civil Services 2019 Marks: संघ लोक सेवा आयोग ने हाल ही में सिविल सेवा परिणाम 2019 आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किए थे। इसके तहत कुल 829 उम्मीदवारों का चयन किया गया था। वहीं अब ताजा जानकारी के अनुसार यूपीएससी अगले महीने यानी कि 7 सितंबर 2020 के बाद सिविल सर्विस परीक्षा 2019 की मार्कशीट जारी करेगा। अंक जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना स्कोर देख सकेंगे। आयोग ने इस तारीख की घोषणा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की है। मार्कशीट जारी होने के बाद कैंड्डीटे्स अपने अंक देख पाएंगे कि उन्हें किस परीक्षा में कितने अंक मिले हैं।

दरअसल रिजल्ट जारी होने के ठीक 15 दिन बाद पूरी मार्कशीट घोषित कर दी जाती है। इस आधार पर 4 अगस्त को नतीजों का ऐलान के बाद संभावना जताई जा रही थी कि 19 अगस्त पूरी मार्कशीट भी आ जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब आयोग ने खुद स्पष्ट कर दिया है कि 7 सितंबर के बाद अंक तालिका जारी कर दी गई है।


यूपीएससी ने साल 2019 के लिए कुल 829 उम्मीदवारों की सिफारिश की है। इनमें 304 जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार हैं। इसके अलावा 78 ईडब्ल्यूएस, 251 ओबीसी, एससी के 129 और एसटी के 67 उम्मीदवारों का सेलेक्शन हुआ है।संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 के लिए लिखित परीक्षा सितंबर 2019 में आयोजित की गयी थी। वहीं इसके बाद इंटरव्यू का आयोजन किया गया था। गौरतलब है कि परीक्षा के आधार पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और केंद्रीय सेवाएं ग्रुप ए और ग्रुप बी के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति की संस्तुति की गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YmDpD0

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...