01 मार्च 2020

SSC CGL 2019 Tier-1 Admit Card जारी, एक ही क्लिक में सीधे यहां से करें डाउनलोड

SSC CGL 2020 Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (CGL) 2019 टियर I परीक्षा का आयोजन 2 से 11 मार्च, 2020 तक विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा। एसएससी ने विभिन्न क्षेत्रीय वेबसाइट पर सीजीएल टीयर 1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। किसी भी उम्मीदवार को एसएससी सीजीएल टीयर 1 परीक्षा के लिए बिना एडमिट कार्ड प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवार जो एसएससी सीजीएल टीयर 1 परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे हैं, वे यहां परीक्षा और पाठ्यक्रम की जांच कर सकते हैं।

Click Here For Download Admit card

SSCER

SSCNR

SSC CGL टीयर 1 परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड यानी कंप्यूटर आधारित परीक्षा में करेगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आयोग परीक्षा की योजना में बदलाव करने का अधिकार रखता है। पहले चरण की परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा के अर्ह माना जाएगा। तीसरे चरण के लिए वे ही उम्मीदवार सफल होंगे जो वरीयता क्रम में टॉप के अंदर आते हैं।

SSC CGL Tier- 1
जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग-50 अंक
सामान्य जागरूकता - 50 अंक
मात्रात्मक योग्यता - 50 अंक
अंग्रेजी समझ 50 अंक

टियर -1 पेपर में ऑब्जेक्टिव टाइप, बहुविकल्पीय प्रश्न ही होंगे। SSC CGL टियर 1 पेपर में प्रश्न अंग्रेजी की समझ को छोड़कर अंग्रेजी और हिंदी दोनों में सेट किए जाएंगे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उम्मीदवारों द्वारा चिह्नित प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.50 की नकारात्मक अंकन होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3cqArTp

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...