03 मार्च 2020

iPhone XR बना दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन

नई दिल्ली: प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर कंपनी ऐपल (Apple) ने साल 2018 में आईफोन XR (iPhone XR) लॉन्च किया था। इसकी अभी भी पॉप्युलैरिटी कम नहीं हुई और यही वजह है कि लॉन्चिंग के 2 साल बाद भी ये फोन दुनिया का सबसे पॉप्युलर फोन साबित हुआ है। Counterpoint रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2019 में 3 पर्सेंट ग्लोबल मार्केट शेयर के साथ दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया है। कंपनी ने अभी तक 4. 63 मिलियन यूनिट्स बेचकर पहले नंबर पर जगह बनायी है।

iPhone XR स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

छोटे स्क्रीन वाले इस आईफोन में 6.1 इंच एलसीडी लिक्विड रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। यह आईफोन IP67 रेटिंग के साथ आता है। यह 6 कलर में आता है जो ऐल्युमिनयम फिनिश के साथ मिलेगा। इस आईफोन को वाइट, ब्लैक, ब्लू, यलो, कोरल और प्रोडक्ट रेड कलर में पेश किया गया है। कैमरा सेक्शन की बात करें फोन को सिंगल रियर कैमरे के साथ उतारा गया है जो 12-मेगापिक्सल का है। वहीं सेल्फी के लिए 7-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। भारत में इस फोन के 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 45,900, 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 52,900 और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 64,700 रुपये है।

गौरतलब है कि इस फोन के साथ कंपनी ने भारत में iPhone XS और iPhone XS Max भी लॉन्च किया था। अगर XS Max के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का सुपर रेटिना ओलेड डिस्प्ले दिया गया है और ऐप्पल का लेटेस्ट ए12 बायोनिक प्रोसेसर का इस्तेमालहै। इसमें 7 नैनोमीटर चिप का यूज कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 12+12 मेगापिक्सल के दो कैमरे शामिल हैं। वहीं सेल्फी के लिए 7 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3cuxdOr

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...