03 मार्च 2020

शशि थरूर आखिर क्यों गले में पहनते हैं ये डिवाइस, जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी अंग्रेजी और लाइफस्टाइल की वजह से जाने जाते हैं, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक गैजेट को वो अपने गले में पहने हुए हैं। इस गैजेट को लेकर कई लोगों के मन में अलग-अलग सवाल पैदा हो रहे हैं कि ये कौन सा गैजेट है और इसका इस्तेमाल क्या है? चलिए आज आपको शशि थरूर के इसी गैजेट की जानकारी देते हैं कि आखिर में ये इसका क्यों इस्तेमाल करते हैं और इसके फीचर्स क्या हैं।

कभी क्या चलते-फिरते एयरप्यूरीफायर के बारे में सुनना है, नहीं न... शशि थरूर अपने गले में जिस गैजेट को पहने हुए हैं उसका नाम AirTamer है जो एक चलता-फिरता एयरप्यूरीफायर है। इसकी खासियत ये है कि इसे पहनने के बाद किसी भी एंटी पॉल्यूशन मास्क या सैनेटाइजर की जरूरत नहीं पड़ेगी। AirTamer तीन फुट तक की हवा को साफ करने में कारगर है और ये खतरनाक वायुकण को भी आपके पास नहीं आने देगा। इस पहनने के बाद आपको साफ व ताजी हवा ही मिलेगी।

airtamer.jpg

AirTamer बैक्टिरिया को मारने में सक्षम है। इतना ही नहीं AirTamer में फिल्टर को बदलने की भी झंझट नहीं होती है। इसे एक माइक्रो यूएसबी चार्जिंग केबल से आसानी से चार्ज कर सकते हैं। अगर आप भी पॉल्यूशन से परेशान है तो इस गैजेट को किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से खरीद सकते हैं। इसकी शुरूआती कीमत 8,499 रुपये है और इसका वजन महज 50 ग्राम है।

गौरतलब है कि इन दिनों कोरोना वायरस का कहर भारत समेंत पूरी दुनियाभर में देखने को मिल रहा। अभी तक भारत में कोरोना वायरस के करीब 4 से 5 केस सामने आ चुके हैं। ऐसे में खुद को और अपने परिवार वालों को सुरक्षित रखने के लिए इस गैजेट का इस्तेमाल कर सकते हैं और इस खतरनाक बीमारी से बचा सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3aq4cBA

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...