01 मार्च 2020

पंजाब में अध्यापकों की होगी भर्ती, 2182 पदों के लिए मांगे आवेदन

पंजाब के नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के अपने वादे के तहत अमरिंदर सिंह सरकार ने विभिन्न विषयों के मास्टर/मिस्ट्रैस कैडर के 2182 पदों के लिए आवेदन मांगें हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया समय पर पूरी करने के निर्देश देते हुए शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि सरहदी क्षेत्र में अध्यापकों की कमी को दूर करके लिए हिंदी, पंजाबी, गणित, सामाजिक शिक्षा, English और विज्ञान विषयों के अध्यापकों की भर्ती के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि बार्डर कैडर के अंतर्गत ङ्क्षहदी मास्टर/मिस्ट्रैस के 40 पद, पंजाबी विषय के 60 पद, गणित के 450 पद, सामाजिक शिक्षा के 52 पद, English विषय के 880 पद, विज्ञान मास्टर/मिस्ट्रैस कैडर के 700 पदों को भरने के लिए विभाग की वैबसाईट https://ift.tt/1fy6I9l पर ऑनलाइन आवेदन पत्र मांगे गए हैं। योग्य उम्मीदवार 29 फरवरी से 18 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों की संबंधित शर्तें और नियम विभाग की वैबसाईट पर देखे जा सकते हैं। सिंगला ने बताया कि पिछले तीन सालों में अध्यापकों समेत तकरीबन 8 हजार पद भरे जा चुके हैं जिनमें विभिन्न विषयों के मास्टर /मिस्ट्रैस, मैरीटोरियस स्कूलों में भर्ती, ई.टी.टी. भर्ती का बैकलॉग, दिव्यांग व्यक्तियों और स्वतंत्रता संग्रामियों के वारिसों की भर्ती, सेंटर हैड और हैड टीचर, फिजिकल लैक्चरार, डी.पी.ई, प्रिंसिपल, मुख्याध्यापक और ब्लॉक प्राईमरी शिक्षा अफसरों आदि के पद शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/386YmDO

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...