26 अक्तूबर 2019

Govt Jobs: 10वीं पास के लिए भारतीय डाक विभाग में निकली नौकरियां, करें अप्लाई

Govt Jobs: भारतीय डाक विभाग ने स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर रिक्तियां निकाली हैं। कुल 10 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा।

ये भी पढ़ेः न पढ़ाई, न लिखाई, न पैसा लगाने का झंझट, ऐसे कमाएं करोड़ों

ये भी पढ़ेः युवाओं के लिए केन्द्र सरकार की शानदार स्कीम्स, ऐसे उठाएं लाभ

डाक से आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 13 नवंबर 2019 है। सभी पदों के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 और अधिकतम 27 वर्ष।एससी, एसटी उम्मीदवारों को पांच वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। आवेदन पूर्णतया ऑफलाइन दिए गए पते पर स्वीकार किए जाएंगे। वेबसाइट को देखकर सभी आवश्यक दिशा-निर्देश देखे जा सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार अंतिम तिथि का इंतजार ना करें। परीक्षार्थी ध्यान दें कि एक बार आवेदन के बाद सुधार के लिए दोबारा मौका नहीं दिया जाएाग।

ये भी पढ़ेः झूठे बर्तन मांज जुटाए थे फीस के पैसे, फिर बदली तकदीर और बने अरबपति, जाने कहानी

ये भी पढ़ेः 5 कहानियां, जो हमेशा के लिए बदल देंगी आपकी लाइफ, बनाएंगी कामयाब

चयन का आधार व शुल्क
योग्य उम्मीदवारों का चयन ड्राइविंग टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए १०० रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा। इसका भुगतान इंडियन पोस्टल ऑर्डर के जरिए करना होगा। आवेदन के समय अभ्यर्थी सभी निर्देशों को देखते हुए आवेदन करें।

ये भी पढ़ेः ऑफिस में आजमाएं ये उपाय तो दिखेगा चमत्कार, बढेगा मुनाफा, खुश रहेगा मन

ये भी पढ़ेः नए साल में इन उपायों से होगी दिन-दूनी रात चौगुनी होगी तरक्की

यह है जरूरी योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूली शिक्षा बोर्ड से दसवीं पास होना चाहिए। हल्के और भारी वाहन चलाने का वैध ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त होना चाहिए। इसके अलावा मोटर मैकेनिज्म की जानकारी के साथ ही वाहन चलाने का कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है।

परीक्षा शुल्क
उम्मीदवार www.indiapost.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद रिक्तियों से संबंधित विज्ञापन खुल जाएगा। इस विज्ञापन को अच्छी तरह से पढ़ें और पदों के अनुसार अपनी योग्यता की जांच कर लें। इसके बाद विज्ञापन को डाउनलोड कर दिए गए निर्देशों के अनुसार आवेदन पत्र तैयार कर लें। परीक्षार्थी आवेदन से संबंधित जरूरी दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ संलग्न करें और इस पते पर तय समय सीमा में भेज दे-
मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, जीपीओ कैम्पस, पटना-800001

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/32Uqrww

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...