29 अक्तूबर 2019

सरकारी नौकरी: दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर निकाली भर्ती, यहां पढ़ें

सरकारी नौकरी 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय (राम लाल आनंद कॉलेज) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है जिसमें विभिन्न विषयों में सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 8 नवंबर, 2019 है। आवेदन करने की अंतिम तिथि से पहले आवेदक निर्धारित प्रारूप में आवेदन करें।

उम्मीदवारों को इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़नी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास सभी अपेक्षित शैक्षिक योग्यता और अनुभव है। पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा। उन्हें विवरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट - colrec.du.ac.in - पर जाना चाहिए।


उम्मीदवारों का किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को यूजीसी या पीएचडी द्वारा राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) को मंजूरी देनी चाहिए। विश्व विश्वविद्यालय रैंकिंग में शीर्ष 500 के बीच रैंकिंग के साथ किसी भी विदेशी विश्वविद्यालय / संस्थान से डिग्री।

प्रबंधन अध्ययन के लिए योग्यता एक प्रासंगिक अनुशासन में व्यवसाय प्रबंधन में मास्टर डिग्री है या दो साल के पूर्णकालिक पीजीडीएम में प्रथम श्रेणी] या प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री और पेशेवर रूप से योग्य चार्टर्ड अकाउंटेंट / कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट / कंपनी सेक्रेटरी। उन्हें राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नीट) आयोजित करनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना का उल्लेख करना चाहिए।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2019: आवेदन कैसे करें
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - colrec.du.ac.in - के माध्यम से 8 नवंबर, 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्हें ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेना चाहिए।

रिक्ति विवरण:
असिस्टेंट प्रोफेसर (कॉमर्स): 10 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (राजनीति विज्ञान): 7 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (हिंदी): 7 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (भूविज्ञान): 6 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (मैनेजमेंट स्टडीज): 5 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (गणित): 5 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (अर्थशास्त्र): 4 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (अंग्रेजी): 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (माइक्रोबायोलॉजी): 04 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (सांख्यिकी): 4 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (पर्यावरण अध्ययन): 1 पद

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2pcbuav

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...