26 सितंबर 2019

UPSSSC Admit Card Pre Exam 2019: लोअर सबोर्डिनेट सेवा भर्ती प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट सीधे कार्ड यहां से करें डाउनलोड

UPSSSC Admit Card Pre Exam 2019: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कॉमन लोअर सबोर्डिनेट सर्विस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। यह भर्ती परीक्षा कुल 672 रिक्त पदों के लिए आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं। अभ्यर्थी निचे दिए गए लिंक की सहायता से भी सीधे एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSSSC Admit Card Pre Exam 2019 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा के 672 पदों की भर्ती के लिए प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा आयोजित होगी। आयोग द्वारा इस तरह की यह पहली परीक्षा आयोजित की जा रही है। प्रारंभिक परीक्षा 30 सितंबर और 1 अक्तूबर को प्रदेश के प्रमुख शहरों में आयोजित होगी। परीक्षा दो दिन में कुल चार पारियों में आयोजित होगी। प्रारंभिक परीक्षा सिर्फ मुख्य परीक्षा में शामिल होने लिए ही एक अर्हता मात्र है। इसके अंक मुख्य परीक्षा में शामिल नहीं किए जाएंगे।

UPSSSC ने जनवरी के महीने में लोअर सबोर्डिनेट सेवा में असिस्टेंट कंसॉलिडेशन ऑफिसर/ असिस्टेंट रेक्टिफिकेशन ऑफिसर, सप्लाई इंस्पेक्टर, मार्केटिंग इंस्पेक्टर, असिस्टेंट गार्डन इंस्पेक्टर और अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी, कार्यकारी अधिकारी और राजस्व अधिकारी के कुल 672 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। परीक्षा नियंत्रक विपिन कुमार मिश्रा के मुताबिक सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा सामान्य चयन भर्ती परीक्षा 672 पदों के लिए आयोजित कराई जा रही है। प्री परीक्षा के लिए आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, कानपुर, गोरखपुर, गाजियाबाद, लखनऊ, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, झांसी,प्रयागराज, सहारनपुर व वाराणसी में केंद्र बनाए गए हैं। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए 11.25 लाख ने आवेदन किए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2liO0hW

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...