04 जून 2019

NEET 2019 Result: आज आ सकता है नीट का रिजल्ट, ऐसे करे चेक

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2019 का रिजल्ट एनटीए की ओर से आज जारी किया जा सकता है। नीट के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, रिजल्ट 5 जून को आना है, लेकिन एनटीए अब तक ऑफिशियल डेट से पहले ही रिजल्ट जारी करता आया है। रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/30SGKZP पर जारी किया जाएगा।

NEET 2019 Result ऐसे करे चेक
Step 1 - NEET 2019 Result चेक करने के लिए सबसे पहले एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/30SGKZP ओपन करें।
Step 2 - वेबसाइट ओपन करते ही होम पेज पर NEET 2019 Result का लिंक दिखाई देगा। इस लिंक पर क्लिक करें।
Step 3 - लिंक पर क्लिक करने से एक नया पेज ओपन होगा जहां छात्रों को मांगी गई जानकारी भर कर सब्मिट करनी होगी।
Step 4 - सब्मिट करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां छात्रों को उनका रिजल्ट दिखाई देगा, वे इस रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट भी ले सकेंगे।

गत सप्ताह जारी की गई थी NEET Answer Key
नीट की आंसर-की पिछले हफ्ते जारी की गई थी और कैंडिडेट्स को एक जून तक इसे चैलेंज करने का मौका दिया गया था। एक्सपट्र्स के मुताबिक, आंसर-की में तीन सवालों के जवाब गलत थे, जिन्हें देशभर से स्टूडेंट्स ने चैलेंज किया गया है। अगर ये चैलेंज एक्सेप्ट होते हैं, तो पांच से 15 नंबर तक ओवरऑल स्कोर में कम-ज्यादा होंगे। इसका सीधा असर कटऑफ पर पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि NEET 2019 देशभर में 5 से 20 मई, 2019 तक आयोजित हुई थी। इस साल 15 लाख 19 हजार 375 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। उम्मीदवार 31 मई तक NEET answer key चेक कर उसी दिन रात 11.50 बजे तक आपत्तियां दर्ज करवाने का समय दिया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2WmLjNx

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...