27 जून 2019

जल्द भरे जाएंगे केंद्रीय पुलिस बल में खाली पड़े 84 हजार पद

Central Armed Police Forces Vacancies : केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (Central Armed Police Forces) में स्वीकृत 9 लाख 99 हजार 795 पदों में से 84 हजार पद खाली पड़े हैं। यह जानकारी सरकार ने दी है। सरकार का कहना है कि इन पदों को शीघ्र भरने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (Central Armed Police Forces) के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल, भारत-तिब्बत पुलिस बल और असम राइफल्स आते हैं।

इसलिए खाली पड़े हैं पद
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लोकसभा में एक लिखित जवाब में कहा कि सेवानिवृत्ति, स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति और मृत्यु के कारण बलों में रिक्तियां पैदा होती हैं। जवाब में मंत्रालय ने आगे बताया कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (Central Armed Police Forces) में पदों को भरने के लिए शीघ्र कदम उठाए जा रहे हैं, यह एक सतत प्रकिया है। वर्ष 2017 में कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कांस्टेबल (general duty-GD) के 57 हजार 268 पद भरे गए थे। वहीं, 2018 में कांस्टेबल के 58 हजार 373 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। एसएससी ने इन पदों को भरने के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2xdRc0x

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...