03 मई 2019

National Testing Agency ने फिर जारी किए NEET एडमिट कार्ड

NEET Admit Card 2019 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) 5 मई को NEET (National Eligibility cum Entrance Test) का आयोजन करेगा। एनटीए ने विभिन्न शहरों में परीक्षा केंद्रों में बदलाव किया है। इसके साथ ही जिन स्टूडेंट्स के परीक्षा केंद्रों में बदलाव किया गय है, उनके लिए नए सिरे से एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं। NTA ने आधिकारिक वेबसाइट पर नए परीक्षा केंद्रों की लिस्ट जारी की है।

वेबसाइट के अलावा National Testing Agency ने स्टूडेंट्स को ईमेल, एसएमएस और वॉइस मैसेज के जरिए इस बदलाव की जानकारी दे दी है। नीट का आयोजन देशभर में स्थित मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में मेडिकल कोर्सेस में प्रवेश के लिए किया जाएगा। नीट ऑफलाइन परीक्षा होगी और स्टूडेंट्स को तीन घंटों में 180 सवालों को पूरा करना होगा। प्रत्येक गलत जवाब के लिए एक अंक काट लिया जाएगा, जबकि सही जवाब के लिए 4 अंक दिए जाएंगे।

इन राज्यों में बदले गए हैं NEET examination centres
-छत्तीसगढ़

-दिल्ली

-गुजरात

-कर्नाटक

-केरल

-महाराष्ट्र

-राजस्थान

-उत्तर प्रदेश

-पश्चिम बंगाल

-असम

-हिमाचल प्रदेश

-झारखंड

-मध्य प्रदेश

-मनीपाल

-मेघालय

-तमिल नाडु

-त्रिपुरा

-जम्मू-कश्मीर

-ओडिशा

जिन स्टूडेंट्स के परीक्षा केंद्र उपरोक्त राज्यों के शहरों में हैं, वे चेक कर लें कि उनके परीक्षा केंद्र में कोई बदलाव हुआ है या नहीं। अगर परीक्षा केंद्र में कोई बदलाव हुआ है, तो उन्हें NEET UG examination के लिए नए सिरे से जारी हुए एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना होगा। नए एडमिट कार्ड NEET UG 2019 की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। परीक्षा तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2V9tUr3

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...