02 मई 2019

इन विभागों में निकली सरकारी नौकरियां, मिलेगी शानदार सैलेरी

इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) की ओर से कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) के 121 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ये सभी पद स्पोट्र्स कोटे के तहत भरे जाएंगे। इन पदों पर पुरुष और महिला दोनों आवेदन योग्य हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इनमें एथेलेटिक्स, वाटर स्पोट्र्स (काइंग), बॉक्सिंग, वुशु, शूटिंग, रेसलिंग, जूडो, वाटर स्पोट्र्स, रोइंग, जिम्नास्टिक, अर्चरी, विंटर गेम्स स्कीइंग और कराटे के स्पोट्र्स प्लेयर आवदेन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देख सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि : 21 जून, 2019

योग्यता : मान्यता प्राप्त स्कूल से दसवीं की परीक्षा पास की हो। इसके साथ ही संबंधित खेल में ओलंपिक/ वर्ल्ड चैंपियनशिप/ एशियन गेम्स/ कॉमनवेल्थ गेम्स/ यूथ ओलंपिक गेम्स/ वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स/ नेशनल गेम्स या जूनियर नेशनल चैम्पियनशिप में मेडल जीता हो अथवा शामिल हुए हों। अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 50 वर्ष। इसमें एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया : योग्य अभ्यर्थियों का चयन प्रमाण पत्रों के सत्यापन, शारीरिक मापदंड परीक्षा और मेडिकल परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए देखें : https://www.itbpolice.nic.in/

इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) सहित कई सरकारी विभागों में सरकारी नौकरियों हेतु आवेदन करने हेतु नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। आप भी इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जानिए ऐसी ही कुछ भर्तियों की डिटेल्स के बारे में...

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्पेश साइंस एंड टेक्नोलॉजी, तिरुअन्नतपुरम
पद : जूनियर रिसर्च फेलो (05 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 06 मई, 2019

सेंट्रल पॉपुलेशन कंट्रोल बोर्ड, नई दिल्ली
पद : जूनियर रिसर्च फेलो (26 पद)
वॉक इन इंटरव्यू की तिथि : 03 मई, 2019

नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी
पद : सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर (05 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 27 मई, 2019



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2IUcecr

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...