27 अप्रैल 2019

UP Board Result 2019: ऑनलाइन ऐसे देखें अपना रिजल्ट

नई दिल्ली: UP Board के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज जारी किया जा रहा है। बोर्ड की तरफ से 12वीं का रिजल्ट 12 बजकर 30 मिनट पर और 10वीं का रिजल्ट 1 बजकर 30 मिनट पर घोषित किया जाएगा। रिजल्ट को छात्र उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (UPMSP) की साइट www.upresults.nic.in और www.upmsp.edu.in पर ऑनलाइन घर बैठे देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- दुनिया का पहला 5 बैक कैमरे वाला Nokia 9 PureView भारत में इस दिन होगा लॉन्च

ऐसे देखें रिजल्ट

इसके लिए सबसे पहले यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं और वहां ऊपर की ओर दिए ‘परीक्षाफल’ के सेक्शन पर क्लिक करें। ऐसा करते ही एक पेज ओपन होगा। यहां 10वीं और 12वीं रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद साल, रोल नंबर डालकर डालकर व्यू रिजल्ट पर क्लिक करके अपना रिजल्द देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- नेता और EC ही नहीं बल्कि ये कंपनियां भी लोगों को वोटिंग के लिए कर रही हैं जागरुक, ऐसे चला रही अभियान

बता दें कि इस साल बयूपी बोर्ड की 12वीं परीक्षा के लिए 30 लाख से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया। वहीं 10वीं और 12वीं दोनो कक्षाओं की बात करें तो 58 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, जिसमें 6 लाख छात्र नकल पर सख्ती होने की वजह से परीक्षा नहीं दिए, तो वहीं 403 छात्र पेपर में नकल करते हुए पकड़े गए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2VwPVPT

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...