27 जनवरी 2019

778 पदों पर निकली टीचर्स की भर्ती, 22 फरवरी तक करें अप्लाई

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने टीजीटी संस्कृत के 778 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी 22 फरवरी 2019 से 25 मार्च 2019 तक विभाग की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी और सभी तरह की जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन करें। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 से और अधिकतम 42 वर्ष होना जरूरी।

जरूरी योग्यता
उम्मीदवार कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बीए पास हो, जिसमें एक वैकल्पिक विषय संस्कृत हो एवं एलीमेंट्री एजुकेशन में 2 वर्षीय डिप्लोमा या कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बीए जिसमें एक वैकल्पिक विषय संस्कृत का होना आवश्यक है।

परीक्षा पैटर्न व अन्य जानकारी
परीक्षार्थी का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आवेदक अपने आवेदन पत्र को ध्यान से भरें जैसे कि नाम, पिता-माता का नाम, जन्म तिथि और श्रेणी, योग्यता, प्राप्त अंक, उत्तीर्ण वर्ष, फोटो और हस्ताक्षर, शुल्क आदि। आवेदन पत्र के अंतिम रूप से जमा करने के बादए कोई बदलाव नहीं होगा।

परीक्षा शुल्क
सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए वहीं जनरल (हरियाणा की महिला) के लिए आवेदन शुल्क 75 रुपए है। हरियाणा के एससी/बीसी/ ईबीपीजी (पुरुष) उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 35 रुपए वहीं हरियाणा के एससी/ बीसी/ ईबीपीजी (महिला) उम्मीदवार के लिए 18 रुपए देय है।

कैसे करें आवेदन
इच्छुक आवेदक वेबसाइट www. HSSC .gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। लॉगइन करके एजूकेशनल डिटेल्स भरें। फोटोग्राफ्स, साइन, जाति आदि जानकारियां भरें और अंत में पेमेंट करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2HMo9th

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...